विकिपीडिया:चौपाल: रिवीजन सभ के बीचा में अंतर

Content deleted Content added
→‎ध्यानाकर्षण: टिप्पणियाँ एवं सुझाव
लाइन 378:
 
[[user:सत्यम् मिश्र|सत्यम् मिश्र]] जी और [[user:संजीव कुमार|संजीव कुमार]] जी मैंने अपने प्रयोगस्थल में एक स्वरुप तैयार किया है मुख्य पृष्ठ पर लाने हेतु अगर आप सहमत हो तो हम बदलाव लाना चाहेंगे अथवा आप सुझाव दें इसमें और फिर बदलाव लाना हो तो और मैं लेखों को एक random category में रखना चाहता हुँ जिसमें रोज लेख अपने आप बदल जाया करें जैसे चित्र बदल जाता है। हम "समाचार में" और "का आपके मालूम बा?" पर मेहनत करेंगें।---[[User:Nepaboy|<span style="color:royalblue; font-family: Segoe Script"><u>'''Ganesh</u>'''</span>]][[User talk:Nepaboy|<span style="color:royalblue; font-family: Segoe Script"><u>'''Kumar'''</u></span>]] १३:१८, ९ अप्रिल २०१५ (UTC)
:गणेश जी, आप ऐसी वार्तायें भोजपुरी में आरम्भ किया करो क्योंकि भोजपुरी समझने में मुझे किसी तरह की कोई समस्या नहीं आती है लेकिन जो भोजपुरी लोग हैं उनकी रूचि इन चर्चाओं को देखकर बढ़ती है। इसके अतिरिक्त आपके [[प्रयोगकर्ता:Nepaboy/प्रयोगपृष्ठ|प्रयोगपृष्ठ]] पर बना पृष्ठ बहुत ही सुन्दर है और मुझे देखकर खुशी हुई कि आपने हिन्दी और अंग्रेज़ी विकिपीडिया से मिलाकर एक नया एवं सुन्दर पृष्ठ निर्मित किया। इसमें कुछ बदलावों का सुझाव दे रहा हूँ:
:* मुखपृष्ठ पर लाल-कड़ियाँ शोभा नहीं देती अतः हुकों में प्रयुक्त लाल-कड़ियों से सम्बंधित पृष्ठ, इसे मुखपृष्ठ पर स्थानान्तरित करने से पहले ही हटा दी जायें।
:* मुखपृष्ठ पर आने वाली बातों में दिनांक का एक स्वरूप परिभाषित कर लो। इसे (दिनांक माह वर्ष) के रूप में रखना ही मुझे अधिक उचित लग रहा है। वर्तमान में निर्वाचित लेख अनुभाग में लिखी दिनांक "[[२९ जनवरी]], [[२००१]]" के स्थान पर "२९ जनवरी २००१" (अल्पविराम रहित, विकि-कड़ी रहित) रखना अधिक उचित होगा।
:* अनुभाग के शीर्षक को विकि-लिंक न किया जाये। इसके लिए आपको {{tlx|Template Sandbox}} में "<nowiki>{{{लेख के चित्र}}} [[{{{लेख के नाम}}}]]</nowiki>" के स्थान पर "<nowiki>{{{लेख के चित्र}}} {{{लेख के नाम}}}</nowiki>" लिखना होगा।
:* मुखपृष्ठ पर आ रहे किसी भी पन्ने के लिए एक सरल नियमावली भी बना लो। इस नियमावली में एक छोटी सी छूट रखना जिससे भविष्य में नियमावली मुखपृष्ठ को पुराना बने रहने से बचा सके। यह छूट प्रबन्धकों को होगी कि वो अन्य सुझावों के अभाव में स्वयं संज्ञान लेकर बिना किसी नामांकन के लेख को मुखपृष्ठ पर ला सकें।
:* सभी अनुभागों में "विस्तार से पढी..." की भाँति एक कड़ी "पुरालेख" की भी दे सकते हो जिसमें इस पृष्ठ के मुखपृष्ठ पर आने से पूर्व आ चुके पृष्ठों की सूची मिल सके।
:इसके अलावा यदि और कोई सुझाव ध्यान में आया तो आपके सामने रखने का प्रयास करूँगा और आपको यदि किसी भी सुझाव में किसी तरह की आपत्ति हो तो मैं उसे भी समझने का प्रयास करूँगा।<span style="color:green;">☆★</span>[[u:संजीव कुमार|<u><span style="color:Magenta;">संजीव कुमार</span></u>]] ([[User talk:संजीव कुमार|<span style="color:blue;">✉✉</span>]]) १७:३१, ९ अप्रिल २०१५ (UTC)