विकिपीडिया:चौपाल: रिवीजन सभ के बीचा में अंतर

Content deleted Content added
→‎सात लेख: लिस्ट में नाँव आ टिप्पणी
→‎टिप्पणी: टिप्पणी
लाइन 427:
:पहले मैंने इस विकि पर फ़ोटो अपलोड करने की कोशिश की और एक दो की होगी। इसमें license वगैरह देने होते हैं। अधिकतर फ़ोटो तो हमें ईधर ही मिल जाते हैं लेकिन local photos वगैरह डालने की जरुरत है जिसे खुद खिंच कर डाला जाय। मैं यह काम नहीं कर सकता क्योंकि मैं विदेश में हूँ। आप अगर गांव, गलियों, शहर आदि जगहों की फ़ोटो खीच कर यहाँ डाल सकते हैं तो ठीक है हमें इसे फिर से चालू कराना होगा। अगर गूगल वगैरह से लेकर डालते हैं तो कोई फायदा नहीं। ---[[User:Nepaboy|<span style="color:royalblue; font-family: Segoe Script"><u>'''Ganesh</u>'''</span>]][[User talk:Nepaboy|<span style="color:royalblue; font-family: Segoe Script"><u>'''Kumar'''</u></span>]] ०३:१७, १३ अप्रिल २०१५ (UTC)
:मैं बस यह रास्ता खुला रखना चाहता हूँ। संजीव जी और सुशील जी की चिंता जायज है कि सफ़ाई का बोझ प्रबंधकों पर रहेगा और प्रबंधकों के असक्रिय रहने की स्थिति में काफी फालतू चीजें लाद दी जाएँगी। पर केवल इस आशंका के चलते कि प्रबंधक सुस्त हो सकते हैं, इसे न लागू करना कहीं से ठीक नहीं लगता। मैं कितने दिन प्रबंधक का दायित्व निभाऊँगा या सक्रिय भी रह पाऊँगा, नहीं कह सकता, पर कोई भी विकि किसी एक व्यक्ति के ऊपर आश्रित नहीं है। जिस तरह आप लोगों को कोई प्रबंधक न रहने की आशंका है उसी तरह मुझे और प्रबंधकों के आने की आशा है। गणेश जी! फोटो खींच कर तो अपलोड शायद मैं भी न करूँ, पर कोई कर भी सकता है। मुझे याद है हिंदी विकि पर एक पुस्तक के कवर को अपलोड करने की आवश्यकता पड़ी थी और मैंने भूलवश उसे कॉमन्स पे अपलोड कर दिया था जो कुछ दिन बाद हटा दिया गया जबकि इसे उचित उपयोग के लाइसेंस के तहत लोकली अपलोड करना था। ऐसी जरूरत किसी को पड़ सकती है। --[[प्रयोगकर्ता:सत्यम् मिश्र|सत्यम् मिश्र]] ([[प्रयोगकर्ता वार्ता:सत्यम् मिश्र|talk]]) ०५:३७, १३ अप्रिल २०१५ (UTC)
::ऐसे पृष्ठों की संख्या बहुत कम होती है और इस अवस्था में किसी भी प्रबन्धक से सम्बंधित अनुरोध किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त यह आवश्यकता सामान्यतः निर्वाचित लेख बनाते समय पड़ती है अन्यथा पुस्तकों से सम्बंधित पृष्ठ यदि बिना चित्र के रहते हैं तो कोई बहुत बड़ी चिन्ता का विषय नहीं है।<span style="color:green;">☆★</span>[[u:संजीव कुमार|<u><span style="color:Magenta;">संजीव कुमार</span></u>]] ([[User talk:संजीव कुमार|<span style="color:blue;">✉✉</span>]]) १४:१४, १६ अप्रैल २०१५ (UTC)
 
== सात लेख ==